यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 इस दिन होगा सकता है जारी, देखें लेटेस्ट अपडेट

0
54


उत्तर प्रदेश कक्षा 10वीं व 12वीं बोर्ड रिजल्ट 2022 का लंबे समय से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ़ से एक अच्छी खबर आने वाली है, दरअसल, सूत्रों से पता चला है कि यूपी बोर्ड के द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के साथ एक मीटिंग में यूपी बोर्ड रिज़ल्ट के घोषित होने की तिथि के सम्बंध में बात हुई है और ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में हर वर्ष कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) के द्वारा आयोजित की जाती है तथा यह यूपी बोर्ड परीक्षा प्रत्येक वर्ष फरवरी से मार्च माह में आयोजित की जाती है लेकिन विगत कुछ वर्षों से कोरोना महामारी के कारण परीक्षा कर आयोजन में कुछ देरी हो रही और इसी कर कारण यूपी बोर्ड रिजल्ट के लिए छात्र-छात्राओं को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ रहा है।

UP Board Result 2022
UP Board Result 2022

कब जारी दिन हो सकता है यूपी बोर्ड रिजल्ट?

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2022 में कुल 51 लाख से अधिक अभ्यर्थियों द्वारा रजिस्ट्रेशन किया गया था तथा बोर्ड परीक्षा 06 हजार से अधिक परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी और यह परीक्षा नकलविहीन परीक्षा थी। बोर्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद अब छात्र-छात्राओं को अपने रिजल्ट का इंतजार है और इस बारे में शायद बोर्ड ने अब सोचना शुरू कर दिया है और हो सकता है यूपी बोर्ड रिजल्ट जल्द ही जारी होगा।

अगर हम पिछले वर्षों के रिजल्ट के तिथियों के बारे में बात करें तो हर वर्ष यूपीएमएसपी के द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं का रिज़ल्ट मई माह के अंतिम सप्ताह में या जुलाई के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है और अगर दिन की बात करें तो यूपी बोर्ड रिजल्ट 10 जुलाई से पहले जारी हो सकता है हालाकिं अभी यूपी बोर्ड से द्वारा तिथि को लेकर को आधिकारिक सूचना नही जारी की गई है।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा उत्तर प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2022 से सम्बंधित जानकारी पसन्द आयी होगी, ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट पर विजिट करें।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here